Monday 22 February 2016

आज ब्रम्हांड रक्षक के ऑफिस में सभी इकठ्ठे हो रहे थे ।
वहाँ परमाणु और तिरंगा बैठे हुए थे । तभी स्टील आता है ।
स्टील = मुझे इतनी जल्दी में क्यों बुलाया ।
परमाणु = मैंने थोड़े बुलाया है जो हमें सुना रहा है। 
तभी ध्रुव आता है ।
ध्रुव = किसने इमरजेंसी का मेसेज किया । गुर्र्रारर नताशा को घुमाने ले गया था । बड़ी मुश्किल से बहाना बनाकर आया हूँ । नताशा को लग रहा है की मैं उसको झूठ बोलकर रिचा के पास जा रहा हूँ। 
तभी नागराज आता है ।
नागराज = अब क्या मुसीबत आ गई ।
तिरंगा = हमे खुद को नही पता ।
नागराज = तो फिर मेसेज किसने किया ?? गुर्रर्रर
तभी कोबी देवता पधारते है।
कोबी = किसने बुलाया मुझे। गुर्रर्र 
ध्रुव = आंय इसे किसने बुला लिया। 
परमाणु =  इसे जंगल में मेसेज कैसे मिला ।
कोबी = गुर्रर्र  ऐसे पागल बन्दर की तरह क्यों घूर रहे हो । मुसीबतो से रक्षा करना तो देवताओ का काम है । हीहीही
तिरंगा नागराज , ध्रुव, परमाणु, स्टील को धीरे से बोला = इसको में जंगल में कई बार मिल चूका हूँ यह औंधी खोपड़ी का है । सीधी तरह से बात नही करेगा । इसको दूसरी तरह से पूछना पड़ेगा की यह यहॉं कैसे आया ।
कोबी = अबे ओ ! रंग बिरंगे क्या खुसर पुसर कर रहा है । हीहीही
तिरंगा = कुछ नही कोबी । मैं तो इन्हें तुम्हारी महानता के किस्से बता रहा था। पर तुम यहाँ क्यों आये हो । भेड़िया कहाँ है?
कोबी = गुर्रर्र वो भेड़िया का बच्चा । मेरी जेन को रिझाने की कोशिश में लगा होगा । उसको कल कही से सन्देश मिला था की यहाँ पर उसकी जरुरत है । और उस कमबख्त ने चालबाजी करके जेन से कहलवाकर मुझे यहाँ भेज दिया। गुर्रर्रर
नागराज = कोबी को कल ही सन्देश मिल गया था । और हम सब को अभी । यह सन्देश दिया किसने । गुर्रर्र 
तभी आवाज़ आई --- मैंने बुलाया है आप सब को । हीहीही
सभी मुड़कर देखते है तो सामने सुपर इंडियन था ।
परमाणु = भतीजे तुमने ? क्यों?
सुपी = पहले आप सब बैठो तो सही । हीहीही
सभी बैठ जाते है ।
कोबी = पहले मुझे यह बताओ । यह निलिया कोण है। हीहीही
तिरंगा = यह हम सब का भतीजा है । और तुम्हारा भी भतीजा ही है।
कोबी = आंय! मेरा भतीजा भी है और मुझे ही नही पता।  यह भतीजा क्या होता है।
परमाणु= भतीजा भाई के लड़के को कहते है ।
कोबी= पर मेरा तो भाई है ही नही । हाँ भेड़िया जरूर है । इसका मतलब यह भेड़िया का किया धरा है। भेड़िया! गुर्रर्रर यहाँ काला मुंह करके जंगल में चला गया और अब मेरी भोली भाली जेन को बहलाने में लगा है । गुर्रर्रर जंगल जाते ही गदा से उसकी खबर लूंगा।
तिरंगा = आंय कोबी तुम गलत समझ रहे हो।
कोबी = अबे रंग बिरंगे तेरे से ज्यादा दिमाग है मेरे पास मैं सब समझ चूका हूँ । हटो  मुझे मेरे भतीजे के पास बैठने दो । हीहीही
नागराज = चलो छोडो यह बाते । पहले यह पता करो हम यहॉं आये क्यों है।
ध्रुव = सुपी जानते हो न हमें कितने काम होते है । तुम्हारे तरह मक्खियाँ नही मारते रहते है बैठे बैठे हिहिहिह मेरा मतलब है शहर पर कब खतरा आ जाता है  तो हमारे पास फालतू टाइम नही है ।हीहीही
सूपी = उउवां ध्रुव चाचा मेरा मजाक उड़ा रहे है। बुहुहुहु 
कोबी = अबे ओ पिले छछूंदर अगर मेरे भतीजे का मजाक उड़ाया तो गदा मारकर खोपड़ी उड़ा दूँगा। गुर्रर्रर भतीजे मैं हूँ न अब कोई भी  तेरा कुछ नही उडायेगा । हिहिह 
नागराज = सब चुप रहो गुर्रर्रर। सूपी तुम बताओ हमें यहाँ क्यों बुलाया है।
सूपी= क्या बताऊ चाचा ( उदास होते हुए) । मुझे तो आजकल कोई पूछता ही नही है । कोई डरता ही नही है। कोई सुपरहीरो मानता ही नही है बुहूऊऊ 
परमाणु = तो इसमें हम क्या करे । तुझे ही सुपरहीरो बनने का शौक था । अब फ्लॉप हो गया तो हम क्या करे। हीहीही
सूपी = आप लोग मुझे हिट सुपरहीरो बना सकते है।
सभी = कैसे??
सुपी = वो क्या है न । मेट्रो सिटी में कोई ढंग का विलेन नही है इस वजह से मैं कुछ खास नही कर पाता। ऊपर से यहाँ की पुलिस टाइम पर आ जाती है । तो मैंने एक प्लान बनाया है । खुद को फेमस करने का। हीहीही
स्टील = क्या??
सुपी= आप सब अपराध करने का नाटक करोगे और मैं आप लोगो को पिट कर छा जाऊंगा। हीहीही
डोगा = अबे भतीजे चाचा को मामू बना रहा है। गुर्रर्र हम अपराध करेंगे तो हमारा नाम बदनाम नही होगा ।
परमाणु = हाँ डोगा ने बिलकुल सही कहा है । हम अपराध करेंगे तो हमारा नाम बदनाम हो जायेगा । डोगा का तो फिर भी चल सकता है । पर बाकि हम तो यह नही करेंगे हिहिहिहि
डोगा = अबे परमाणु तेरी तो। गुर्रर्र।
सूपी = पहले मेरी पूरी बात तो सुनो । बीच में अपनी थूथनी घुसेड़ना जरुरी है क्या गुर्रर्रर बुहुहु।
नागराज = हीहीही नाराज काहे होता है भतीजे बता आगे।
सूपी = आप सब अपना रूप बदल कर अपराध करना । ओके
कोबी = ओये सब अपने कानो में उंगली डालकर कान साफ करके सुन लो । भतीजे ने जो कहा है वो करोगे । ( हीहीही क्या रोब जमाया है)।
ध्रुव = ह्म्म्म्म भतीजे का सवाल है तो करना ही पड़ेगा । पर हम अपराध कैसे करेंगे ।
तभी एक आवाज आती है " मैं बताऊ , मुझे पता है।"
स्टील = यह कौन बोला।
तभी नागराज के शरीर से नागु निकला ।
नागु= मैं नागु दी ग्रेट। हीहीही मैंने बहुत सारी फिल्मो में देखे है ऐसे सीन ।
परमाणु = ठीक है कोई अच्छा सा सीन बताओ जिसके जैसा हम अपराध करने का नाटक कर सके।
नागु = हूं!!! तो  होगा यूँह की रात का सीन होगा आप में से एक लड़की बनेगा और एक उसका पति । जो बाजार में से गुजर रहे है तभी कुछ खतरनाक गुंडे आते है और उन्हें लुटने की कोशिश करते है और सूपी आकर उनको बचा लेता है।
सूपी = यह प्लान है । मामूली गुंडों को पीटना। हुँह
नागु = मूवी स्टार्ट होते ही मैन विलेन थोड़े आ जाता है पीटने के लिए । शुरुआत छोटे काम से ही होती है।
नागराज = तो नागु का आईडिया सही है। अब डिसाइड कर लो कौन लड़की बनेगा ,कौन उसका पति और कोन कौन गुंडे। हीहीही
ध्रुव = यहाँ सभी मर्द है तो लड़की कैसे बनेंगे।
तिरँगा = हाँ यह रोल नागु को ही दे दो । वो अपना रूप बदल सकता है। और उसका पति ध्रुव को बना दो । गुंडे का रोल डोगा , परमाणु  और कोबी करेंगे और स्टील पुलिस को रोके रखेगा ताकि पुलिस मामला ख़राब नही करे ।
सूपी = बिलकुल सही है । हीही
ध्रुव = नही कुछ सही नही है । में इस बार कुछ नही बनूँगा पिछली बार दूल्हा बनने के चक्कर में नताशा के हाथो पिटते पिटते रहा था । नागराज को बना दो । वो कुछ नही बन रहा है। 
नागराज = ओये मेरी जगह नागु है न। नागु मेरे शरीर का ही तो पार्ट है। मैं आराम से यह नाटक देखूंगा । हिहिहिहि
फिर सबके आगे ध्रुव की नही चली ।
रात का समय। प्लान के मुताबिक नागु लड़की और ध्रुव उसका पति बना और कोई पहचाने नही इसलिए ढाढी मुछ लगा ली। और परमाणु ,कोबी, डोगा अपना रंग रूप बदल कर गुंडे बने हुए थे।
लड़की(नागु)= तुम इतने दूर दूर क्यों हो जानू पास आओ न।
ध्रुव = ज्यादा ओवर एक्टिंग मत करो चुप चाप से प्लान के मुताबिक चलो।
लड़की(नागु) = हीहीही नाटक असली भी तो लगना चाहिए ना।
तभी ध्रुव से एक लड़की टकराती है। और ध्रुव की मुछे हिल जाती है । ध्रुव लड़की को देखकर घबरा जाता है और फटाफट अपनी मुछे सही करता हुआ आगे बढ़ता है। वो लड़की नताशा की बेस्ट फ्रेंड ट्विस्टी थी। उसको कुछ शक हो जाता है और वो ध्रुव को ग़ौर से देखती है और पहचान लेती है ।
ट्विस्टी मन में ( हुँह तो यह ध्रुव यहां पर रूप बदल कर लड़की घुमा रहा है । नताशा को धोखा दे रहा है । अभी नताशा को बताती हूँ।) 
ध्रुव = मैं यह नाटक और नहीँ कर सकता । ।बुहुहु
तभी उसके कानो मे नागराज की आवाज़ गूंजती है ।
नागराज= क्यों? तुम्हे करना पड़ेगा । भतीजे की भलाई का सवाल है । प्लान के मुताबिक चलो।
ट्विस्टी नताशा को जब यह बात बताती है तो नताशा का गुस्सा सातवे आसमान पर पहुँच जाता है ।
नताशा = ध्रुव तुमने यह अच्छा नही किया ।  (नताशा अपने आदमियो को कहती है) अभी सुपर सोनिक जेट तैयार करो और साथ मैं भयंकर हथियार भी रख दो । आज तो ध्रुव को जहन्नुम भेज के ही रहूंगी।
इधर परमाणु , डोगा ,कोबी प्लान में अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे थे ।
कोबी = हमारी बारी कब आएगी। मुझे गुंडा बनाकर यहाँ बैठा रखा है। और ऊपर से यह नकाब । गुर्रर्र बुहुहु। 
डोगा= बस तिरंगा का इशारा मिलते ही हम एक्शन स्टार्ट कर देंगे।
परमाणु= पर तिरंगा इशारा क्यों नही कर रहा ।
कोबी = वो रंग बिरंगा कोई काम ढंग से नही करता । मेरा दम घुटने लगा है नकाब मैं ।
परमाणु = मैं देख कर आता हु तिरंगा इशारा क्यों नही कर रहा है।
परमाणु तिरंगा के पास जाता है तो देखता है की तिरंगा  फोन पर किसी से प्यारी प्यारी बाटे कर रहा है।
परमाणु= हम वहाँ इसके इशारे का इंतज़ार कर रहे है और यह यहाँ गुफ्तगूं कर रहा है । गुर्रर्रर
परमाणु तिरंगा की तशरीफ़ पर जोर से लात मारता है ।
तिरंगा = उईई अबे किसने पीछे हमला किया । गुर्रर्र
परमाणु= अबे हम वहाँ तेरे इशारे का इंतज़ार कर रहे है और तू यहाँ फोन पर इश्क़ फरमा रहा है। गुर्रर्रर।
तिरंगा=वो यहाँ बैठे बैठे बोर हो गया था तो हीहीही ।। तुम जाओ मैं इशारा करता हूँ।
परमाणु वापस अपनी जगह पर जाता है और तिरंगा इशारा करने वाला होता है की तभी नताशा एंट्री करती है ।
नताशा = ध्रुव तुम मुझे झूठ बोलकर यहाँ  इस लड़की के साथ रंगरलिया मना रहे हो।गुर्रर्रर
ध्रुव = (घबराते हुए) अ....आप जो भी है। आप मुझे गलत समझ रही है । 
नागू ( लड़की के रूप में ) = हाँ यह तो मेरे पति परमेश्वर है।
नताशा ध्रुव की ढाढी मुछ खीँच कर निकाल देती है ।
नताशा= गुर्रर्रर यह नकली ढाढी मुछ लगाकर मुझे धोखा दे रहे हो । आज तो तुम्हे नही छोडूंगी। गुर्रर्र
यह कह कर नताशा पलटकर वापस चली जाती है ।
ध्रुव = नताशा मेरी बात तो सुनो। बुहुहुहु
इधर यह सब देखकर डोगा परमाणु कोबी थे वही रुक जाते है ।
डोगा = हीहीही ध्रुव की तो किस्मत ही ख़राब है । हर बार फंस जाता है। हीहीही
इतनी देर में तभी वहां एक धमाका होता है।
नताशा गुस्से में ध्रुव पर रॉकेट लॉन्चर चला दिया था ।
ध्रुव = अबे पागल हो गई है क्या  । बुहुहुहु। 
नताशा = हाँ आज तो छोडूंगी नही। गुर्रर्रर
नागु (लड़की के रूप में जो अभी भी अपने करेक्टर से बाहर नही आया था ) = तुम मेरे पति को कुछ नही कर सकती ।
नताशा = अच्छा पति । गुर्रर्रर
ध्रुव =अबे पागल है क्या  आग में घी डाल रहा है। बुहुहु। नताशा मैं तुम्हे समझाता हूँ । यह सब एक नाटक है।
नताशा = अब मुझे तुम्हारी किसी बात पर भरोसा नही। गुर्रर्रर । 
To be continue..........

Post a Comment: